प्रतापगढ़ में दो दिन श्री कृष्णजन्मोत्सव मनाया जा रहा है - Pratapgarh Samachar

Breaking

मंगलवार, 15 अगस्त 2017

प्रतापगढ़ में दो दिन श्री कृष्णजन्मोत्सव मनाया जा रहा है

 
भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव सोमवार व मंगलवार को प्रतापगढ़ जिले में मनाया जा रहा है। नगर से लेकर गांव तक के मंदिरों व कुछ घरों में झांकियां सजाई गईं हैं कुछ झाकियां कल यानी सोमवार को ही सजाई गई थीं। लोग झांकियों में भगवान श्री कृष्ण की छवि के दर्शन कर कर प्रसन्न हुए व जयकारे लगाये और क्यों कि आज भी कई लोग कृष्णजन्माष्टमी मना रहे हैं अतः आज भी कई जगह कार्यक्रम होंगे।
प्रतापगढ़ पुलिस लाइन में स्थित काली मंदिर सजाया गया है। नगर के गोपाल मंदिर में जन्माष्टमी मनाई गई । टक्करगंज में हनुमान मंदिर में पूतना के वध की झांकी बाबा रामलाल के निर्देशन में सजाई गई। लोग लोग झांकी को देखने पहुंचे। सेनानी नगर के सर्वेश्वरी मंदिर में जन्माष्टमी मनाई गई।चिलबिला तालाब के हनुमान मंदिर में सहुअन परिवार द्वारा झांकी सजाकर भगवान के जन्म के समय भजन कीर्तन गाए गए। मंदिर को फूलों व विद्युत झालरों से सजाया गया था जो कि आज भी अनवरत सजा रहेगा। आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया।
   पौराणिक स्थल बाबा श्री घुश्मेश्वरनाथ  धाम मंदिर में श्रद्धालुओं ने दर्शन पूजन किया। लालगंज के बड़े हनुमान मंदिर, राधामोहन मंदिर, हरिहर मंदिर, धर्मशाला शिव मंदिर में भी झाँकी बनाई गई। यंहा तक कि इनहन देवी धाम, धारूपुर, रामपुर बावली, रानीगंज कैथौला, अठेहा,  सांगीपुर, संग्रामगढ़, हीरागंज, सगरा, रामगंज बाजार आदि स्थानों पर भजन कीर्तन के कार्यक्रम आयोजित किए गए।
 
कुंडा मनगढ़ स्थित मंदिर में आज श्री कृष्णजन्मोत्सव मनाया जाएगा जिसके लिए पूरे भक्ति धाम को सजाया गया है जो कि देखने लायक है।