बकुलाही में डूबे शिवम की लाश बरामद - Pratapgarh Samachar

Breaking

बुधवार, 2 अगस्त 2017

बकुलाही में डूबे शिवम की लाश बरामद


मान्धाता: सुबरनी गाँव के निवासी मनोज कुमार विश्वकर्मा का 16 वर्षीय पुत्र शिवम विश्वकर्मा रविवार को बकुलाही नदी में अपने साथियों के साथ नहाने गया था। नदी में अचानक बहाव तेज़ हो गया और शुभम और उसके साथी डूबने लगे। किनारे मौजूद लोगों ने किसी तरह शुभम के साथियों को तो बचा लिया। लेकिन शुभम नदी में बह निकला था। गाँव वालो के साथ पुलिस के बुलाए गए गोताखोर भी नदी में किशोर को ढूंढने में लगे रहे पर वो मिला नहीं।

बकुलाही नदी के तीव्र प्रवाह में डूबे किशोर शुभम का लाश  सोमवार की सुबह 2 किलोमीटर की दूरी पर उतराया पाया गया। इस बात की सूचना प्राप्त होते ही परिजन रोते-बिलखते मौके पर पहुंचे, जहाँ शव उतराया मिला। मृतक के घरवालों के साथ गाँव वाले भी पुलिस पर इलज़ाम लगाने लगे कि गोताखोरों को पुलिस ने 2 हजार रु दिलाये । फिलवक्त पुलिस के ढेरों कोशिशों के बाजजूद भी लाश का पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजन मंजूर नहीं हुए।

गाँव के लोगोने ने लाश को किनारे कर लिया व जानकारी पुलिस को दी। समाचार मिलते ही परिजनों के संग ही पुलिस उस स्थान पर पहुंची जहाँ शव मिला। पुलिस बॉडी को पोस्टमार्टम हेतु भेजने की तैय्यारी में जुटी पर परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से साफ़ मन कर दिया। इस दौरान मृतक शिवम के पिता ने इलज़ाम लगया कि पुलिस ने 2 हजार रूपया गोताखोरों को दिला दिया पर उसके बेटे को ढूढने में नाकामयाब रहे। पुलिस के इस प्रकार के व्यवहार से क्षेत्रवासियों में विशेष गुस्सा देखने को मिला। यद्यपि मानधाता के S।O। ने गोताखोरों को पैसे दिलाने के आरोप का खंडन किया हैं।