ओरहन देने पर दिव्यांग को पीटा, घायल दिव्यांग की लीलापुर पुलिस ने नहीं सुनी - Pratapgarh Samachar

Breaking

गुरुवार, 28 सितंबर 2017

ओरहन देने पर दिव्यांग को पीटा, घायल दिव्यांग की लीलापुर पुलिस ने नहीं सुनी


लालगंज क्षेत्र के लीलापुर पुलिस चौकी के छेमर सरैंया लीलापुर गांव के दिव्यांग रिंकू सरोज को पड़ोस के लोगों ने पीट पीट कर घायल कर दिया।
मामला ये है कि दिव्यांग के खेत में मंगलवार की शाम पड़ोसी की बकरी चली गई और फसल चरने लगी। तो रिंकू ने देशी अंदाज में चिल्लाते हुए पड़ोसी से इसका विरोध किया। गुस्साये पड़ोस के लोगों ने गरियाते हुए लाठी और डंडे जैसे हथियार से दिव्यांग रिंकू को मारा पीटा जिससे वह  घायल हो गया।

दिव्यांग का कहना है कि पड़ोसियों से बचते हुए वह लीलापुर पुलिस चौकी पहुंचा है यदि पड़ोसी यह जानते कि चौकी जा रहे हैं तो और पीटते लेकिन दिव्यांग को चौकी में भी उलाहना ही मिलो और चौकी इंचार्ज से घटना पर  तहरीर लिखने की जब बात की तो रिंकू तो चुपचाप वापस जाने के लिए कह दिया गया। चौकी पर सुनवाई न होने से पहले से ही पड़ोसियों की पिटाई से सहमा दिव्यांग अपने परिजनों को लेकर रात करीब नौ बजे लालगंज कोतवाली पहुंचा और सीओ से मिलकर पूरी बात बताई। पुलिस ने दिव्यांग का मेडिकल कराकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के की बात कही।

कुछ देर बाद पुलिस ने  दिव्यांग को बफाय कि इस मामले में गांव के  संदीप व पारस सरोज तथा मिट्ठू आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके बाद दिव्यांग का इलाज भी हुआ।