इंसाफ की गुहार लगाती गैंगरेप पीड़िता, आरोपियों ने की थी गैंगरेप के बाद अश्लील तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल - Pratapgarh Samachar

Breaking

बुधवार, 3 जनवरी 2018

इंसाफ की गुहार लगाती गैंगरेप पीड़िता, आरोपियों ने की थी गैंगरेप के बाद अश्लील तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल


प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार कितनी भी बड़ी-बड़ी बातें करें लेकिन जिस तरह से महिलाओं से बर्बरता के मामले सामने आ रहे हैं वो उत्तर प्रदेश की योगी के नेतृत्व वाली सरकार के दावे पर सवालिया निशान लगा रहे हैं।


 प्रतापगढ़ जिले के नगर कोतवाली में हुए एक दुष्कर्म के मामले के बाद पूरे जिले के पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। आरोप है कि महिला के साथ उसके पड़ोसियों ने दुष्कर्म करने के साथ ही उसकी आपत्तिजनक अश्लील फोटो भी सोशल साइट्स पर पोस्ट कर वायरल कर दी। हालांकि इस मामले के प्रकाश में आने के बाद आक्रोशित लोगों ने नगर कोतवाली का घेराव कर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। जिसके बाद नगर कोतवाली पुलिस टीम सक्रिय होकर जांच मे जुट गई है।

 नगर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने मंगलवार को थाने में पहुंचकर तहरीर दी कि उसका पति मजदूरी करता है। उसके साथ 29 दिसंबर को दिन में पड़ोस के रहने वाले दो युवकों ने अज्ञात लोगों के साथ पहुंचकर असलहे के बल पर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं जाते वक्त उसे किसी के सामने मुंह न खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी और कहा अगर इस घटना को किसी से बताओगी तो तुम्हारे पूरे परिवार को जान से मार देंगे।

पीड़ित महिला ने नगर कोतवाली में आरोप लगाया कि मेरी आपत्तिजनक तस्वीर भी दोनों आरोपियों ने सोशल साइट्स पर अपलोड कर दी है। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे सीओ सिटी ने मामले की जांच शुरू कर दी। सीओ सिटी ने बताया कि प्रथम दृष्टया महिला द्वारा लगाया गया गैंगरेप का आरोप गलत साबित हुआ है। पड़ोसियों ने किसी पुराने विवाद को लेकर महिला की तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। जिससे नाराज महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। यह मामला दो वर्गों के बीच के होने से  दो वर्गों में तनातनी बढ़ गयी है। दोनों तरफ के लोग मामले को तूल देनें में जुटे हुए है। फिलहाल नगर कोतवाली पुलिस ने तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया। नगर कोतवाली प्रभारी ने जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी करने का दावा किया है।