नाबालिक को शादी का झांसा देकर दो साल तक बनाता रहा शारीरिक सम्बन्ध, अब लड़का शादी से किया इनकार - Pratapgarh Samachar

Breaking

बुधवार, 10 जनवरी 2018

नाबालिक को शादी का झांसा देकर दो साल तक बनाता रहा शारीरिक सम्बन्ध, अब लड़का शादी से किया इनकार


प्रतापगढ़| दो साल पहले लड़के ने बहन की ससुराल में लड़की से प्यार मोहब्बत की बातें और शादी करने का झांसा देकर दो साल तक यौन सम्बन्ध बनाता रहा। परिजनों द्वारा पकड़े जाने के बाद भी लड़के ने युवती से शादी करने की हाँ मी भरी, जिसके बाद दो पक्षो में समझौता हो गया था। लेकन अब लड़का शादी से मुकर रहा है। अब लड़की लड़के के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई के लिए थाने के चक्कर लगा रही है।



लालगंज थाना अंतर्गत आने वाले रामपुर बावली इलाके की पीड़ित लड़की के अनुसार महेशगंज थाना क्षेत्र के मालाधर छत्ता के रहने वाले लड़के की बहन की शादी उसके ही पड़ोस में हुई है। लड़के का बहन के घर आना जाना होता था उसी दौरान उसे इश्क हो गया। युवक ने नाबालिग उम्र में ही उसके साथ जिस्मानी सम्बंध स्थापित किया तो लड़की के परिजनों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। एक ही जाति बिरादरी का होने के कारण विवाह कराने की बात पर दोनों पक्षों समझौता हुआ। लड़का इसके बाद भी युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। अब जब शादी की नौबत आई तो लड़के ने उससे शादी करने से मना कर दिया है। अब लड़की इन्साफ की गुहार लगा रही है और लालगंज थाने के साथ ही प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक को भी प्रार्थनापत्र दिया, मगर इस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

मामले में पुलिस का बयान 

एएसपी पश्चिमी बसंत लाल ने कहा कि यह मामला अभी तक मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा कुछ भी मामला है तो इसकी जानकारी कर दोषी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।