सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी शम्भु कुमार शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया - Pratapgarh Samachar

Breaking

मंगलवार, 6 फ़रवरी 2018

सदर सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी शम्भु कुमार शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया



जिलाधिकारी शम्भु कुमार की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में आज कुल 217 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 01 शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया। आज कुल प्राप्त 217 शिकायतों में से 33 शिकायतें पुलिस विभाग से सम्बन्धित थी, 22 विकास से सम्बन्धित, 74 राजस्व से सम्बन्धित, समाज कल्याण से 18, बेसिक शिक्षा से सम्बन्धित 01 और 69 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी। पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण पुलिस अधीक्षक श्री शगुन गौतम ने किया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता राजाराम होमगार्ड कम्पनी रामपुरखास ने ए0डी0सी0 के विरूद्ध शिकायती प्रार्थना पत्र दिया तो वही राम नरेश पूर्व प्रधान ग्राम शिवरा ने राजेन्द्र प्रताप सिंह जिला बदर के विरूद्ध जानमाल के सम्बन्ध में शिकायत की। इसके अलावा धीरेन्द्र कुमार मिश्र ग्राम श्रीनाथपुर बंजर नवीन परती पर कब्जे की शिकायत, सुशीला आदि निवासी ग्राम गोबरी ने कोटेदार मेवालाल सरोज के खिलाफ 5 बार तहसील दिवस में शिकायत की जांच पूरी होने के बाद भी कोटेदार के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की गयी कोटेदार मेवालाल एक दबंग अपराधी किस्म का आदमी के सम्बन्ध में, शिकायतकर्ता लाल प्रताप सिंह, विनीत कुमार सिंह, रमेश प्रताप सिंह आदि ने अलग-अलग शिकायती प्रार्थना पत्र ग्राम पूरेमाधो सिंह ग्राम पंचायत अधिकारी लालचन्द्र पाल के विरूद्ध दिया जिसमें शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि सोना पत्नी अशोक कुमार पत्नी-पत्नी दोनो को 2003-04 तथा 2016-17 मेंं आवास, मनीष सुत भगेलू को वर्ष 2004-05 और 2016-17 में 02 आवास, राम प्रसाद सुत शंकर वर्ष 2006-07 एवं 2016-17 में 02 आवास, नईका पत्नी महावीर सिंह वर्ष 2003-04 और 2016-17 में 02 आवासो का आवंटन उपरोक्त लाभार्थियों को किया गया है। उक्त प्रकरण को संज्ञान में लेते हुये जिलाधिकारी ने इसकी जांच के लिये खण्ड विकास अधिकारी सदर को रिपोर्ट देने के निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी हुई शिकायती प्रार्थना पत्रो को गम्भीरता से लेते हुये विभागीय अधिकारियों को इस दिशा निर्देश के साथ हस्तगत की गयी कि शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र किया जाये इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी। आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकतर शिकायते अवैध कब्जे और राशन कार्ड के सम्बन्ध में थी।
जिलाधिकारी ने आज से प्रारम्भ हुई हाईस्कूल एवं इण्टर की परीक्षा में लगे जोनल, सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री का आदेश है कि परीक्षा नकलविहीन करायी जाये। प्रत्येक केन्द्र पर लगे सी0सी0टी0वी0 कैमरे की निगरानी की जाये कि कैमरा सही स्थित में कार्य कर रहा है कि नही। किसी भी केन्द्र पर गड़बड़ी मिलने पर उस केन्द्र के मजिस्ट्रेट के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0के0 नैय्यर, उपजिलाधिकारी सदर पंकज वर्मा सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।