जिलाधिकारी एवं एस.पी. ने ढाया सरकारी नौकरों पर कहर - Pratapgarh Samachar

Breaking

शनिवार, 3 फ़रवरी 2018

जिलाधिकारी एवं एस.पी. ने ढाया सरकारी नौकरों पर कहर

थाना समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने अन्तू एवं कन्धई में सुनी जनता की समस्या

अन्तू थाना में तहसीलदार सदर के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण

कन्धई थाना क्षेत्र अन्तर्गत 35 लेखपालो के समाधान एवं सम्पत्ति रजिस्टर अपूर्ण होने पर जनवरी माह का वेतन रोकने का दिया निर्देश


 जिलाधिकारी शम्भु कुमार एवं पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने आज थाना समाधान दिवस पर अन्तू थाना में उपस्थित होकर दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आये हुये शिकायकर्ताओं की शिकायते सुनी। अन्तू थाना समाधान दिवस में कुल 12 शिकायते प्राप्त हुई जिसमें से मुख्य रूप से श्रीनाथ यादव निवासी-पूरेरामदेव ने हिस्सा बॅटवारे के सम्बन्ध में मथुरा प्रसाद यादव आदि के विरूद्ध शिकायती प्रार्थना पत्र, अमन यादव निवासी सेतापुरे ने अरूण कुमार आदि के विरूद्ध भूमिधरी जमीन पर अवैध कब्जा, मेवा लाल हरिजन निवासी-आशापुर भटान ने हरिशंकर शर्मा के विरूद्ध आबादी की जमीन पर अवैध कब्जा करने के सम्बन्ध में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। जिसे जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुये इस दिशा निर्देश के साथ सम्बन्धित क्षेत्र के लेखपाल को हस्तगत करायी और कहा कि पुलिस बल के साथ जाकर शिकायत का निस्तारण मौके पर जाकर करायें। जिलाधिकारी ने अन्तू थाना क्षेत्र के समस्त लेखपालो के समाधान रजिस्टर और सम्पत्ति रजिस्टर का अवलोकन किया। अन्तू थाने में तहसीलदार सदर अनिल कुमार यादव के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर से स्पष्टीकरण देने के लिये कहा।

 इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने थाना कन्धई समाधान दिवस में उपस्थित होकर जन समस्याये सुनी। थाना कन्धई समाधान दिवस में कुल 14 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसमें प्रमुख रूप से उमा देवी निवासी मधुपुर ने भूमिधरी जमीन पर सीमा विवाद सम्बन्धी प्रार्थना पत्र, दिनेश पाल निवासी-मधुपुर प्रधानमंत्री आवास न बनने देने पर, शिव प्रसाद यादव निवासी परानपुर ने भूमिधरी जमीन पर कब्जा करने सम्बन्धी प्रार्थना पत्र, भूपेन्द्र सिंह निवासी-खूझी ने भूमिधरी जमीन पर कब्जा करने के शिकायती प्रार्थना पत्र दिये। उक्त प्रकरण को जिलाधिकारी ने सम्बन्धित क्षेत्र के लेखपाल को हस्तगत करायी और कहा कि पुलिस बल के साथ जाकर शिकायत का निस्तारण करायें। थाना कन्धई में उपस्थित 34 लेखपालो के समाधान एवं सम्पत्ति रजिस्टर का जिलाधिकारी ने अवलोकन किया तथा एक लेखपाल अनुपस्थित पाये गये। जिसमें से 12 लेखपालो द्वारा अपूर्ण समाधान दिवस रजिस्टर दिखाया जो कि प्रमाणित नही थे और उसमें प्रविष्टि अंकित नही थी। जिसे जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुये कन्धई थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले 35 लेखपालो के जनवरी माह का वेतन रोकने के लिये नायब तहसीलदार पट्टी राजकपूर को निर्देश दिया और राजस्व कार्यो के प्रति लापरवाही करने के लिये नायब तहसीलदार को कड़ी फटकार लगायी। साथ ही यह भी निर्देश दिया कि एक हफ्ते में रजिस्टर को पूर्ण कराकर उपस्थित होकर अवगत कराये।
 पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने थाना अन्तू और कन्धई का निरीक्षण किया। कन्धई थाना में टूटी हुई बाउण्ड्रीवाल और कार्यालय के फर्श पर गन्दगी को देखकर कन्धई थाना के कोतवाली इन्चार्ज कृष्णवीर सिंह को कड़ी फटकार लगायी और सी.ओ. रवि कुमार सिंह को निर्देश दिया कि यह समस्त कार्य अपनी देख-रेख में करवाये।