माँ की लाश पड़ी रही, और बेटे आपस में करने लगे मारपीट, केश दर्ज - Pratapgarh Samachar

Breaking

सोमवार, 19 फ़रवरी 2018

माँ की लाश पड़ी रही, और बेटे आपस में करने लगे मारपीट, केश दर्ज


प्रतापगढ़ | बीमार चल रही माँ की मृत्यू की सूचना मिलने पर परिवार से अलग रह रहे युवक अपने परिवार के साथ माँ की अन्तेष्टि में शरीक होने मकंदापुर स्थित घर पहुंचा। इसी दौरान किसी बात पर अन्य भाइयो से युवक की कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गयी। किसी प्रकार गाँव के लोगो ने मामले को शांत कराया। लेकिन मामला पुलिस में पहुंचा और केश दर्ज हो गया।

मामला अंतू के मकंदापुर गाँव का है, जहाँ गाँव की रहने वाली गिरजाशंकर पांडेय का निधन हो गया है। उनके तीन पुत्र हैं। एक बेटा का नाम देवराज पाण्डेय (45) है, जो परिवार से अलग रहता है। जबकि अन्य दो बेटे उदयराज पाण्डेय व धर्मराज पाण्डेय अपनी माँ के साथ रहते थे। देवराज और उसके दो भाइयों में जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है।

लंबी बीमारी के कारण रविवार को माँ का निधन हो गया। माँ की मौत का समाचार पाकर बेटा देवराज सहपरिवार, भाई उदयराज के घर पहुंचा तो वहां किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गयी कि दोनों में मारपीट चालू हो गई। मामले में देवराज का इल्जाम है कि उदयराज, धर्मराज, भतीजे अविनाश (उदयराज का बेटा) और भयाहू संतोषा ने उसे और उसके 18 वर्षीय बेटे विकास को बेरहमी से मार-मार कर घायल कर दिया। अंतू पुलिस ने उसकी शिकायत पर चार आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल गांव के बड़े- बुजुर्गों ने किसी प्रकार दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया है। बाद इसके माँ के शव का दाह संस्कार किया गया।